X Close
X

सिख युवक के मर्डर में चौंकाने वाला खुलासा,  मंगेतर ने दी थी 7 लाख की सुपारी : पाक‍िस्तान


कुछ दिनों पहले पाक‍िस्तानी पत्रकार के स‍िख भाई की हत्या के मामले में पाक‍िस्तान की पुल‍िस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने स‍िख युवक की हत्या के राज का पर्दाफाश कर द‍िया गया है. पाकिस्तान पुल‍िस ने दावा क‍िया क‍ि मलेश‍िया में रह रहे रवींद्र स‍िंह शादी करने के ल‍िए पाक‍िस्तान आए हुए थे. उनकी शादी मंगेतर प्रेम कुमारी से होनी थी लेक‍िन वह रवींद्र स‍िंह से शादी नहीं करना चाहती थी.

तब उसकी मंगेतर ने रवींद्र को ठ‍िकाने लगाने के ल‍िए एक खतरनाक कदम उठाया. खैबर पख्तूनवा प्रांत के मर्दान में एक शॉप‍िंग मॉल में शूटर्स ने रवींद्र को गोल‍ियों से उड़ा कर उसकी हत्या कर दी. रवींद्र स‍िंह की बॉडी को पेशावर में फेंक द‍िया गया.

बता दें कि पाकिस्तान के पेशावर में एक अज्ञात शख्स ने सिख युवक रवींद्र सिंह की हत्या कर दी थी. पाकिस्तानी पत्रकार हरमीत सिंह का भाई रवींद्र खैबर पख्तूनवा प्रांत के शांगला का रहने वाला था. वह मलेशिया में रहता था और अपनी शादी के लिए घर आया हुआ था. जिस समय उसकी हत्या की गई, वह अपनी शादी के लिए शॉपिंग करने मॉल में गया हुआ था.

बता दें क‍ि भारतीय विदेश मंत्रालय ने सिख युवक की हत्या की घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी. विदेश मंत्रालय ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए पाकिस्तान से दो टूक कहा था कि वह अल्पसंख्यकों के खिलाफ हो रहीं इस तरह की जघन्य घटनाओं को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए. विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान को चाहिए कि वह अन्य देशों को उपदेश देने की बजाय अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कार्य करे.

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान अल्पसंख्यकों को टारगेट कर किए जा रहे अपराध में शाम‍िल दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने, उन्हें दंडित करने की मांग की है. विदेश मंत्रालय ने ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर हमले और एक सिख लड़की जगजीत कौर का जबरन धर्म परिवर्तन करा विवाह करने की घटना की भी निंदा की थी.