X Close
X

मुंबई पुलिस को कांग्रेस-JDS के बागी विधायकों का खत, बताया जान का खतरा 


मुंबई. मुंबई के रेनिसंस होटल में ठहरे कर्नाटक कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) के 10 बागी विधायकों ने मुंबई पुलिस को अपनी जान का खतरा बताते हुए चिट्ठी लिखी है. मंगलवार देर रात मुंबई पुलिस कमिश्नर को लिखी चिट्ठी में इन बागी विधायकों ने बताया कि उनकी जान को खतरा है और वह कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार नहीं मिलना चाहते हैं.

इस बीच, बागी विधायकों के खत पर एक्शन लेते हुए मुंबई पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है. रेनिसंस होटल के बाहर जवान तैनात कर दिए गए हैं. ये जवान होटल के एंट्री गेट पर आने जाने वालों पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं. बता दें कि इन 10 विधायकों ने मुंबई पुलिस कमिश्न को चिट्ठी लिख कर सुरक्षा की मांग की थी.

मुंबई पुलिस को लिखे खत पर जेडीएस के बागी विधायक नारायण गौड़ा ने कहा, ‘हमें किसी ने बताया किया कि मुख्यमंत्री और डीके शिवकुमार मंगलवार को विधायकों से बात करने के लिए मुंबई आ रहे हैं. इस पर हमने मिलकर एक खत लिखा है, जिसमें हमने लिखा है कि हम उनसे नहीं मिलना चाहते हैं. हमने सुरक्षा मांगी है, ताकि वे हमें मजबूर न करें.’

बागी विधायकों ने पत्र में लिखा है कि सीएम कुमारस्वामी उनसे मिलने होटल में आ सकते हैं, इस दौरान वो होटल में हंगामा भी कर सकते हैं. हम उनसे नहीं मिलना चाहते हैं, इसलिए पुलिस और होटल प्रबंधन को उन्हें होटल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए.
खरीद-फरोख्त की बात को नकारा
कर्नाटक जेडीएस विधायक नारायण गौड़ा ने विधायकों की खरीद-फरोख्त की बात को नकार दिया. उन्होंने कहा कि हॉर्स ट्रैंडिंग की बात सच्चाई से बहुत दूर है. हम यहां पैसे के लिए नहीं आए हैं और न ही कोई हमें पैसा दे रहा है. हमने उन्हें अपनी समस्याएं सौ बार बताईं, लेकिन उन्होंने नहीं सुनी, कुछ मंत्री मजे कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि हम गठबंधन सरकार से संतुष्ट नहीं हैं, क्योंकि इन दोनों में कोई एकता नहीं हैं. कांग्रेस ने भी एचडी कुमारस्वामी को बहुत परेशान किया है, उन्होंने उन्हें वह नहीं करने दिया जो वह चाहते थे. जब वह हमें बुलाएगा तो हम स्पीकर से मिलेंगे. हमने पार्टी नहीं छोड़ी, केवल विधायकों के रूप में इस्तीफा दिया.

कर्नाटक के कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायक महाराष्ट्र में अलग-अलग जगहों पर ठहरे हुए हैं. पार्टी सूत्रों ने यहां मंगलवार को यह खुलासा किया. 12 विधायकों का एक गुट यहां शनिवार को बेंगलुरु से चार्टर्ड विमान से पहुंचा. इसके बाद एक निर्दलीय सहित दोनों पार्टियों के एक-एक विधायक रविवार और सोमवार को आए. वे यहां के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित सोफीटेल होटल में ठहरे हुए हैं.
बताया जा रहा है कि सोमवार शाम सभी 14 विधायक चुपचाप सड़क मार्ग से गोवा के लिए रवाना हो गए. सतारा में कुछ और बागी विधायक उनके साथ शामिल हो गए. बाद में उस गुट के लगभग एक दर्जन विधायक मुंबई लौट गए और अब वे पवई में स्थित रेनिसंस होटल में ठहरे हुए हैं, जबकि इनमें से कुछ अभी भी सतारा में हैं और वे किसी समय गोवा के लिए प्रस्थान कर सकते हैं.
इस बीच, खबर आई कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार मुंबई आने वाले हैं. वह रिनेसां होटल में ठहरे विधायकों से मिलेंगे.