X Close
X

जायरा के ऐक्टिंग छोड़ने पर कांग्रेस नेता सिंघवी का सवाल-क्या ऐसे तरक्की करेगा देश का मुसलमान?


नई दिल्ली। ‘दंगल गर्ल’ के नाम से मशहूर अभिनेत्री जायरा वसीम का ईमान के नाम पर ऐक्टिंग छोड़ने पर जोरदार बहस चल रही है। कुछ लोग जायरा के कदम को सही ठहरा तो कुछ इसे गलत। अब कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने जायरा के फैसले की आलोचना की है। सिंघवी ने ट्विटर पर अपनी बात रखते हुए इस फैसले पर सवाल उठाया है।

कांग्रेस नेता सिंघवी ने ट्विटर पर लिखा, ‘हलाला जायज और ऐक्टिंग हराम, क्या ऐसे तरक्की करेगा हिंदुस्तान का मुसलमान।’ बता दें कि जायरा ने ईमान का हवाला देते हुए कुछ दिन पहले ऐक्टिंग छोड़ने का ऐलान कर दिया था। जायरा के इस फैसले पर उसके पक्ष-विपक्ष में लोग उतर आए। कुछ लोगों ने उनके इस फैसले को सही ठहराया जबकि कुछ लोगों ने इसे दबाव में लिया गया फैसला बताया। सिंघवी ने आज किए एक अन्य ट्वीट में सवाल पूछा है कि अगर जायरा के तर्क को स्वीकार कर लिया जाए तो भारत के गर्व आमिर खान, शाहरुख खान, सलमान खान, एआर रहमान, जावेद अख्तर और कई अन्य का क्या होगा।

 

जायरा ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट किया गया था जिसमें उन्होंने ऐक्टिंग छोड़ने का ऐलान किया था। जायरा ने लिखा था कि बॉलिवुड में उनके 5 साल पूरे हो गए हैं। उन्होंने बताया है कि कैसे 5 साल पहले लिए गए इस फैसले ने उनकी जिंदगी बदल दी। उनको शोहरत और लोगों का प्यार मिला। हालांकि, उन्हें ये सब कभी नहीं चाहिए था। उन्होंने लिखा है, ‘मैं भले यहां फिट हो रही हूं लेकिन मैं यहां की नहीं हूं। यह मुझे मेरे ईमान से दूर कर रहा है।’ सोशल मीडिया पर 6 पन्ने की चिट्ठी में जायरा ने कुरान का भी जिक्र किया था। उनका कहना है कि यह रास्ता उन्हें अल्लाह से दूर कर रहा है।